महामारी

साथियो नमस्कार
कोरोना महामारी एक बहुत ही खतरनाक महामारी है और इस से हम तभी बच सकते है जब हम सब एक दूसरे का सहयोग करे । पर सभी से दूरी बनाकर ये काम करे। सफाई का विशेष ध्यान दे व हाथों को हमेशा धोते रहे।

आज कल सभी विपक्षी पार्टी लोगों की सेवा करने मे लगी है। वर्तमान मे सभी कोरोना पोजिटिवो को राशन बाटने का काम कर रहे है दवाइयाँ किट, आँक्सीजन सिलेन्डर आदि बाँट रहे है जो की बहुत अच्छी बात है

लेकिन साथियो मे भी अपनी तरफ से गरीब मजदूर, विकलांग, बिधवा महिलाओं ् बुजुर्गों की थोड़ी बहुत सहायता कर लेती हूँ। मैं हर गरीब की मजबूरी समझती हूं क्योंकि मैं यह जानती हूँ कि मुझे किस तरह से लोगो के फोन आ रहे है कि राशन कि ब्यवस्था कर दो मेरे व मेरी टीम द्वारा लगातार प्रयास हो रहा कि समाज के आखिरी ब्यक्ति तक राहत पहुचे।
साथियो आज कोरोना के साथ भुखमरी भी दूसरी बीमारी है और हमारे देश में गरीब लोगों को दो वक्त रोटी के लिये तरसना पडता है कल ही मेरे पास कुछ लोगों के फोन आये जिन्होंने रोते हुए मुझसे अपनी आप बीती सुनाई ।

लॉक डाउन के दौरान गरीब परिवारों को सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इन जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए देशभर में कई लोग आगे आ रहे हैं। लॉकडाउन का पालन करने और सोशल डिस्टेंस बनाये रखने की भी अपील भी वे कह.रहे है ः
लॉक डाउन से सम्पूर्ण देश बंद है,जिससे मजदूरी करने वाले लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है.कुछ संस्था वहाँ पहुंच कर जरूरतमंद लोगों की सहायता कर रहे हैं।

मुझे लगता है वर्तमान सरकार वास्तव में प्रचार व राजनीतिक स्वार्थ में समाज के आखिरी ब्यक्ति तक सहायता समान नही पहुँचा पा रहे है । पर लोगों तक पहुचना सरकार के वर्तमान विधायको , सांसदो का काम है कि जरूरत मंद लोगो तक हम सबको कैसे समान पहुचना जाना चाहिए।
पर अफसोस ये सब सहायता कम व फोटोज सूट मे ज्यादा लगे रहते हैं मेरा वर्तमान सरकार जी से अनुरोध है कि आपकी सहायता आखिरी आदमी तक नही पहुंच पा रही हैं जिसकी की उसको जरुरत है ।फायदा बीच के वे लोग उठा रहे है जिनको जरूरत नहीं है।

में भगवान से कामना करती हूं कि कोरोना जैसी बिमारी से कोई ना मरे कोई भी भूख से , बिना आँक्सीजन के ,बिना दवाईयाँ के ना रहे। सभी लोग इस दुख वाली घडी.से जल्दी से निजात पाये।

Let’s live happily together, never hesitate to help.
See god in youself and in everyone.
Good morning
आओ मिलकर खुशी से जियें, मदद करने से कभी न हिचकिचाएं।
स्वयं में और सभी में ईश्वर को देखें।
*

1 Comments

Leave a comment